चुनाव से पहले ही गुजरात कांग्रेस में बवाल,नाराज कार्यकर्ताओ ने दिए इस्तीफे



गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने रविवार को उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है। 76 उम्मीदवारों की इस लिस्ट के जारी होते ही कांग्रेस में कड़ा विरोध शुरु हो चुका है। कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर पुतला जलाया और जमकर तोड़फोड़ की।बता दें कि इस विरोध की उम्मीद पहले ही लगाई जा रही थी। कार्यकर्ताओं की नारजगी को देखते हुए कांग्रेस ने फोन करके अपने 50 उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने को कहा था। सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है।

दो दर्जन से अधिक पाटीदारों को मिला टिकट कांग्रेस की प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी का इस्तीफा

कांग्रेस की अधिकारिक तीसरी सूची में दो दर्जन से अधिक पाटीदारों को टिकट दिया गया है। वही गुजरात कांग्रेस की प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।उन्होंने गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी को अपना इस्तीफा भेजा है। सूत्रों की मानें, तो पत्र में रेखाबेन ने लिखा है कि मैं पार्टी के लिए लंबे समय से पूरी मेहनत से काम कर रही हूं, पर मुझे टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने कहा है कि जबकि मैं एक सक्षम उम्मीदवार हूं, इसके बावजूद मुझे टिकट नहीं दिया गया।

बीजेपी में भी टिकट बंटवारे को लेकर घमासान 

बीजेपी में तो उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने के बाद से ही कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी है। इसके चलते कई नेता अपना इस्तीफा भी सौंप चुके हैं। उधर बीजेपी ने भी देर रात अपने उम्मदवारो की लिस्ट जारी कर दी है. अब देखना है की बीजेपी के फॉर्मूले से कार्यकर्ता कितने संतुष्ट हो पाते है.