Top News:

कमलनाथ सरकार से नाराज कथावाचक की धमकी- CM हाउस के बाहर करूंगा आत्मदाह



मध्य प्रदेश में एक कथावाचक ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी दी है. कथावाचक का नाम आचार्य देव मुरारी बापू है. रविवार को आजतक से बातचीत में देव मुरारी बापू ने कहा कि वो मुख्यमंत्री कमलनाथ से बेहद नाराज हैं.

देव मुरारी बापू का कहना है कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव के वक्त उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया था. उस समय उनको इस बात का आश्वासन दिया गया था कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी, तो उनको सम्मान दिया जाएगा. हालांकि चुनाव जीतने के बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने उनका ध्यान नहीं रखा.

देव मुरारी बापू ने आरोप लगाया कि उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मध्य प्रदेश गौ-संवर्द्धन बोर्ड के अध्यक्ष का पद मांगा था, लेकिन उन्हें अब तक इसका कोई जवाब नहीं मिला. देव मुरारी बापू का यह भी कहना है कि कांग्रेस का प्रचार करने के कारण उनको जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है और इस कारण जब उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से खुद के लिए सुरक्षाकर्मी मांगे, तो उसे भी खारिज कर दिया गया.

देव मुरारी बापू के मुताबिक वो मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के व्यवहार से खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं और इसलिए सोमवार को सीएम आवास के सामने आत्मदाह करेंगे. आचार्य देव मुरारी बापू ने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करने के कारण अब उनकी कथा सुनने आने वालों की संख्या में भी कमी आई है. उनके कई अनुयायी और समर्थक अब उन पर राजनीति का आरोप लगाकर उनसे दूरी बना चुके हैं. ऐसे में जिस कांग्रेस के लिए उन्होंने ये सब खोया, वही उनकी मांगों को नहीं सुन रही है.

देव मुरारी बापू का कहना है कि कांग्रेस सरकार ने स्वामी सुबुद्धनंद को मध्य प्रदेश मठ-मन्दिर समिति का अध्यक्ष बना दिया और कंप्यूटर बाबा को नदी न्यास का अध्यक्ष बनाया दिया, लेकिन गौ-संवर्धन बोर्ड का अध्यक्ष बनने की उनकी मांग को अबतक अनसुना किया जा रहा है.