Top News:

जम्मू-कश्मीरः नजरबंदी के दौरान हिरासत में भिड़ गए उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती



जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से कई जगहों पर अभी भी धारा 144 लागू है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को नजरबंद किया गया है. दोनों ही पिछले एक हफ्ते से हरि निवास में कैद हैं. रविवार शाम उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया कि दोनों को अलग करके रखना पड़ा. अधिकारियों ने बताया है कि इस दौरान दोनों के बीच विवाद इतना अधिक बढ़ गया कि उन्हें अलग करना पड़ा. दरअसल, दोनों एक-दूसरे पर राज्य में भारतीय जनता पार्टी को लाने का आरोप मढ़ रहे थे. इसी बाच उमर महबूबा पर चिल्ला पड़े और उन पर और उनके दिवंगत पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद पर भारतीय जनता पार्टी से 2015 और 2018 में गठबंधन करने के लिए ताना जड़ दिया.

सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच जमकर कहासुनी हुई जिसे वहां मौजूद स्टाफ ने भी सुना. पीडीपी चीफ महबूबा ने नेशनल कॉन्फ्रेंस उपाध्यक्ष उमर को जमकर जवाब दिये. दरअसल, दोनों एक-दूसरे पर राज्य में भारतीय जनता पार्टी को लाने का आरोप मढ़ रहे थे. 

हरि निवास वहीं जगह है जिसे पहले मुख्यमंत्री आवास के तौर पर बनाया गया था और गुलाम नबी आजाद मुख्यमंत्री के तौर पर यहां रहे भी थे लेकिन बाद में यहां कोई नहीं रहा जिस वजह से इसे गेस्ट हाउस में बदल दिया गया.